ये है भारत के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर, सन 2024 में लिस्ट हुई जारी, यहाँ देखें नाम!

हमारे देश भारत में लाखों लोगों के दिलों की धड़कन, क्रिकेट न केवल हमारे जुनून को बढ़ाता है बल्कि अपने स्टार खिलाड़ियों के लिए अपार वित्तीय सफलता के रूप में भी काम करता है। हम वर्ष 2024 में कदम रख चुके हैं और आइए जानते है भारत के टॉप 5 सबसे अमीर क्रिकेटरों के बारे में –

  1. प्रतिष्ठित ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर 2024 में भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर होंगे। क्रिकेट के मैदान को अलविदा कहने के एक दशक बाद भी, तेंदुलकर की कुल संपत्ति आश्चर्यजनक रूप से 150 मिलियन है। 100 अंतर्राष्ट्रीय शतकों सहित उनकी रिकॉर्ड-तोड़ उपलब्धियों ने न केवल क्रिकेट इतिहास में उनका नाम दर्ज कराया, बल्कि बीएमडब्ल्यू, पेप्सी और एमआरएफ जैसे प्रतिष्ठित ब्रांडों से आकर्षक विज्ञापन का मार्ग भी प्रशस्त किया।
  2. महेंद्र सिंह धोनी, जिन्हें प्यार से एमएसडी भी कहा जाता है, रुपये की कुल संपत्ति के साथ सम्मानजनक दूसरे स्थान पर हैं जो 110 मिलियन है. पूर्व कप्तान धोनी ने न केवल प्रमुख आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत को गौरव दिलाया, बल्कि सम्मान और प्रशंसा भी हासिल की। उनके शांत स्वभाव, बिजली जैसी त्वरित प्रतिक्रिया और सफल कप्तानी ने क्रिकेट के बाद की सफलता में बदलाव किया है, जिसे रीबॉक, रेड बस और कोलगेट के समर्थन से चिह्नित किया गया है।
  3. पूर्व कप्तान और बल्लेबाजी के उस्ताद विराट कोहली रुपये की कुल संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 93 मिलियन है. दबाव की परिस्थितियों में लगातार स्कोर करने की अपनी उल्लेखनीय क्षमता के लिए “चेज़ मास्टर” के रूप में जाने जाने वाले, कोहली की आक्रामक खेल शैली और असाधारण फिटनेस ने न केवल उन्हें क्रिकेट में प्रशंसा दिलाई है, बल्कि कई विज्ञापन सौदे भी दिए हैं। पेप्सी से लेकर गूगल और कोलगेट तक, कोहली की ब्रांड वैल्यू क्रिकेट के मैदान से कहीं आगे तक फैली हुई है।
  4. पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट में परिवर्तनकारी व्यक्तित्व, सौरव गांगुली रुपये की कुल संपत्ति के साथ चौथे स्थान पर हैं। 50 मिलियन है. 2008 में रिटायर होने के बाद भी दादा प्रशासक के तौर पर क्रिकेट जगत में अपना योगदान दे रहे हैं. उनके करिश्माई नेतृत्व और आक्रामक खेल शैली ने उन्हें एक स्थायी आइकन बना दिया है, जिससे ब्रांड समर्थन आकर्षित हुआ है और उनकी वित्तीय स्थिति मजबूत हुई है।
  5. अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाने वाले वीरेंद्र सहवाग रुपये की कुल संपत्ति के साथ 5वें स्थान पर हैं जो 45 मिलियन है।  2015 में सेवानिवृत्त होने के बावजूद, सहवाग एक कमेंटेटर और युवा क्रिकेटरों के सलाहकार के रूप में सक्रिय हैं। उनकी विनाशकारी शुरुआती बल्लेबाजी और कई रिकॉर्ड ने उनकी वित्तीय सफलता में योगदान दिया है, जिससे वह 2024 में सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटरों में से एक बन गए हैं।

Leave a Comment